SSC CGL Mains Free Mock Test SSC , Bank Railway Click Here
Updates:
Loading...

गुरुवार, 4 मार्च 2021

RSMSSB JEN Master Question Paper And Answer Key Out 



संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा परीक्षा-2020 परीक्षा कोड-82,83 का मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी गयी है। यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र में सम्मिलित किसी/किन्हीं प्रश्न अथवा इसके/इनके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ दिनांक 06-03-2021 से दिनांक 08-03-2021 को रात्रि 12:00 बजे तक अपनी ऑनलाईन आपत्ति बोर्ड की वेबसाईट पर दर्ज करवा सकते हैं।

परीक्षार्थियों को परीक्षा में अलग-अलग सेट के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराये गये हैं। अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र में उनको उपलब्ध कराये गए प्रश्न पत्र के सभी प्रश्न अलग-अलग क्रमांक पर सम्मिलित हैं। उनके प्रश्न पत्र में किसी प्रश्न के उत्तर के दिये गये विकल्पों का क्रम भी अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र के प्रश्न के उत्तर के विकल्पों में भिन्न क्रम में हो सकता है। अतः यह भी सूचित किया जाता है कि वे बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियाँ दर्ज करें। इसका ध्यान अवश्य रखें।

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रू. 100/- निर्धारित किया गया है। इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी sso आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर, जितने प्रश्नों पर आपत्तियों करनी है, उसके अनुसार प्रति प्रश्न रू 100/- की दर से देय शुल्क का भुगतान करें। भुगतान के लिए सर्विस चार्जेज ई-मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जावेगा। शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जावेंगी । ऑनलाईन आपत्तियों का लिंक केवल दिनांक 06-03-2021 से दिनांक 08-03-2021 को रात्रि 12:00 बजे तक ही उपलब्ध है, उसके पश्चात् लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से अथवा निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेगी। आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेगी।


 JEN 2020: Press Note for Exam JEN (Mechanical/Electrical) (Diploma)-83

Click Here 


JEN 2020: Press Note for Exam JEN (Mechanical/Electrical) (Degree)-82

Click Here


 JEN भर्ती परीक्षा का मास्टर प्रश्न पत्र और Answer Key डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

मास्टर प्रश्न पत्र


JEN 2020: Master Question Paper for Exam JEN (Mechanical/Electrical) (Diploma)-83

Click Here


JEN 2020: Master Question Paper for Exam JEN (Mechanical/Electrical) (Degree)-82

Click Here


Answer Key 


JEN 2020: First Answar Key of JEN (Mechanical/Electrical) (Diploma)-83

Click Here


JEN 2020: First Answar Key of JEN (Mechanical/Electrical) (Degree)-82

Click Here 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें