SSC CGL Mains Free Mock Test SSC , Bank Railway Click Here
Updates:
Loading...

रविवार, 6 दिसंबर 2020

 RRB NTPC , Group-D परीक्षा तिथियां



RRB NTPC  के लिए परीक्षा की तारीखों पर अभी तक कोई अपडेट नहीं किया गया है, जो 1 लाख से अधिक रिक्तियों के लिए 35,208 उम्मीदवारों और आरआरसी सीईएन 01/2019 या ग्रुप डी के पदों पर भर्ती करेगा। आरआरबी के सीईओ विनोद कुमार यादव ने एक साक्षात्कार में घोषणा की कि दोनों  के लिए परीक्षाएं जल्द ही आयोजित की जाएंगी। बोर्ड मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणियों से शुरू होता है और शेष परीक्षाओं में स्थानांतरित होता है। साथ ही उन्होंने बताया की RRB NTPC की 28 दिसंबर से मार्च तक और ग्रुप डी की मार्च से मई तक चलेगी 

दोस्तों यदि RRB यदि कोई एग्जाम करवाती  है तो उसका नोटिस 30 या 45 दिन पहले बताती है लेकिन RRB की किसी भी ऑफिसियल साइट पर कोई नोटिस नहीं आया है यदि कोई नोटिस आएगा तो आप को हमारी वेबसाइट MCQ Classes पर दाल दिया जायेगा 




हालांकि, कोई सटीक परीक्षा तिथियां साझा नहीं की गई हैं, यादव ने साझा किया कि उन सभी ने भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है - पिछले साल से अधिसूचित किए गए अन्य पदों के लिए परीक्षा और साक्षात्कार प्रस्ताव पत्र भेजे जाएंगे। उम्मीद है कि ऐसे सभी उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र अगस्त 2021 तक साझा कर दिए जाएंगे।




यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि RRB NTPC भर्ती प्रक्रिया में 10 महीने से अधिक का समय लगने की उम्मीद है। RRB NTPC और Group D की रिक्तियों के लिए, RRB  को रिकॉर्ड 2.40 करोड़ आवेदन मिले हैं। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा तिथियां मंत्री और पृथक श्रेणियों की परीक्षा के पूरा होने के बाद घोषित होने की उम्मीद है।

इन्हे भी पढ़े :- RRB NTPC OLD Paper

इन्हे भी पढ़े :- RRB NTPC OLD Paper Solution

इन्हे भी पढ़े :- RRB NTPC TCS Gk 

RRB Ministerial and Isolated Categories Admit Card

रेलवे भर्ती बोर्ड (RBB) ने 5 दिसंबर 2020 को Ministerial and Isolated Categories के पदों के लिए CBT एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इस बीच, अधिकारियों ने Ministerial and Isolated Categoriesकी घोषणा की है CBT 1 परीक्षा तिथि 2020। जिन उम्मीदवारों ने रेलवे Ministerial and Isolated Categories के लिए RRB CEN 03/2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा किया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर  स्टेज सीबीटी 1 परीक्षा तिथि की जांच कर सकते हैं। जारी परीक्षा तिथि सूचना के अनुसार, Ministerial and Isolated Categories पदों के लिए स्टेज 1 सीबीटी परीक्षा 15 दिसंबर से 18 दिसंबर 2020 तक प्रति दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। और आरआरबी Ministerial and Isolated Categories पद 1 चरण परीक्षा के लिए ई-कॉल पत्र अब परीक्षा की तारीखों से 10 दिन पहले उपलब्ध हैं। आधिकारिक वेबसाइट - indiarailways.gov.in पर उपलब्ध है और जब भी Ministerial and Isolated Categories CEN 03/2019 हॉल टिकट 2020 डाउनलोड करें।

Click Here To Download Admit Card


इन्हे भी पढ़े :- डेली करंट अफेयर्स Click Here

जय हिन्द साथियो 

4 टिप्‍पणियां: